मिल गया राम रहीम का कालाधन, नोटों से भरे हुए थे 2 कमरें ?

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पुलिस…

दोस्तों आप सबको तो पता ही है, गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा इस वक्त जेल में 2 साध्वियों के साथ रेप के दोष में 20 साल की कठोर सजा काट रहा है. उसके डेरे में सेना ने सर्च अभियान किया. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर अाज कल एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर राम रहीम के डेरे की बताई जा रही है हालाँकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है  इसलिए इसकी सच्चाई के बारे में हम कोई दावा नहीं करते।

तस्वीर के साथ ही कहा जा रहा है कि सेना को डेरे में सर्च के दौरान 2 कमरों में ताला लगा हुअा मिला. हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के दौरान पुलिस को एक काले रंग का सूटकेस मिला है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह सूटकेस गुरमीत राम रहीम का है. जब ताला तोड़ा गया तो उनमे से भारी मात्रा में नकदी, प्लास्टिक मनी, कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क और अन्य सामान मिले , हालाँकि अभी तक पुलिस या किसी भी सरकारी विभाग ने इस ख़बर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है  ।

जो ख़बर वाइरल हो रही है उसमें ये कहा जा रहा है ये कमरा राम रहीम की गुफा के बीच में ही था. राम रहीम इसी गुफा में लड़कियों से रेप करता था. सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि राम रहीम ने अपना कालाधन यहीं छिपा रखा था. नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया. 900 एकड़ में फैले डेरा मुख्यालय की सर्च पांच सेक्टर में बांटकर कार्रवाई की गई.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

हर सेक्टर की निगरानी एसपी रैंक के अफसर कर रहे थे. मुख्यालय में शिक्षण संस्थान, बाजार, अस्पताल, स्टेडियम, आवासीय परिसर आदि हैं. बता दें कि पुलिस द्वारा बताई चीजों में टीवी प्रसारण से जुड़ी ओबी वैन और वॉकी-टॉकी, बिना नंबर वाली लेक्सस कार, दवाएं. कंप्यूटर, हार्डडिस्क और मोबाइल अादी चीजें सर्च के दौरान मिली थीं.

डेरा सच्चा सौदा हिंसा मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होनी है. इस सुनवाई के दौरान डेरा सच्चा सौदा की सभी संपत्तियों को अटैच किया जा सकता है. हाईकोर्ट ने 25 अगस्त को हुई हिंसा पर स्वतः संज्ञान लेते हुए डेरा सच्चा सौदा की सभी संपत्तियों को अटैच करने का आदेश जारी किया था. ताकि उपद्रव से हुए सरकारी और निजी संपत्ति के नुकसान की भरपाई की जा सके.

दोस्तों आपकी जानकारी के लिय बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट पहले ही प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग को डेरा की आमदनी और आय के स्रोत जानने के निर्देश दे चुका है. आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए हाई कोर्ट से कुछ और मोहलत मांगी है.

नोट – ये ख़बर हमने मीडिया हाउस दैनिक सवेरा की वेबसाइट के इस लेख और You Tube के विडियो के ज़रिए ये ली है  , hindutva info इस ख़बर की पुष्टि बिलकुल नहीं करता है  , ये सोशल मीडिया पर वाइरल ख़बर है केवल इसलिए इसे पाठकों को दिखाया जा रहा है  ।
By: Neha Kamal on Tuesday, November 14th, 2017