बागीचे में काम करते वक्त खुली माली की किस्मत, मिट्टी से निकल आया कुछ ऐसा की…

बगीचे की मिट्टी खोद रहा था माली, अचानक मिट्टी से निकला कुछ ऐसा जिससे बदल गई किस्मत…

इन्टरनेट की दुनिया में कब क्या पढ़ने को मिल जाएँ इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. इन्टरनेट पर आये दिन कोई ना कोई वीडियो आता और वायरल होता ही रहता है. कई बार उन वीडियोज को देखने के बाद ये सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि क्या वाकई में ऐसा हुआ भी है या ये सिर्फ एक अफवाह है. खैर आज हम आपको एक ऐसी सच्ची घटना से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी चौंक जाओगे जैसे ये आदमी हैरान हो उठा था.

माली के हाथ एक ऐसी कीमती चीज लगी !

किसकी किस्मत कब खुल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. आपको भी जानकर विश्वास नहीं होगा कि काम करते वक्त उस माली को क्या मिला. दरअसल उस माली के हाथ ऐसी कीमती चीज लगी है जिससे उसकी किस्मत का पिटारा खुल सकता है. हर दिन की तरह वह उस दिन भी मालिक के कहने पर बागीचे में काम करने गया, उसे नहीं पता था कि उसकी किस्मत खुलने वाली है.

उसने काम शुरू किया और जैसे ही बागीचे के एक पुराने पेड़ (ओक) के पास जमी मिट्टी को साफ करने गया, उसे कीमती चीज मिली. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये आदमी ब्रिटेन का रहने वाला है, उसके मालिक ने अपना खेत और बागीचा उसके हवाले कर रखा है, जिसकी हर दिन की सफाई और देख रेख 60 साल का वो माली ही करता है जिसका नाम Steve Fletcher है. पहले तो उसे लगा कि कोई फालतू चीज उसे मिली है लेकिन बाद में उसे सच्चाई पता चली.

जी हां, उसके हाथ ‘ब्लैक गोल्ड’ लगा है. दरअसल ये ब्लैक गोल्ड एक फंगस (कवक) का होता है. जिसकी कीमत भारतीय बाजार में लगभग 20 लाख रुपए है. एक तरह का फंगस जिसे ‘ब्लैक ट्रफल’ कहते हैं जिसे फ्रांस, जर्मनी, इटली और विदेशों में बड़ा चाव से लोग खाते हैं. इस ब्लैक ट्रफल को ब्लैक गोल्ड भी कहते हैं,ये बहुत कीमती होता है. इससे तरह तरह के खाद्य पद्वार्थ भी बनाए जाते हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।