मतलबी लोगों की पहचान करने के पांच सबसे अच्छे तरीके, जिन्हें आप कभी मत भूलना !

आज के वर्तमान समय में कोई किसी का साथ नही देता है और जो साथ देता भी है तो वह केवल अपने फायदे के लिए देता है क्योंकि मनुष्य इतना स्वार्थी हो गया है कि वह अपने मतलब के बारे में ही सोचता है !

आपको आज कल बहुत से लोग ऐसे मिलेंगे जो सिर्फ मतलब के लिए जीते हैं। जब उन लोगों को कोई काम पड़ता है तो वो आपके साथ हो जाते हैं और जैसे ही काम ख़त्म हो जाता है फिर वह इंसान आपको पूछता तक नहीं . मतलबी लोग किसी के अपने नही होते है ये किसी के अच्छे दोस्त नही बन सकते है . ऐसे में इन लोगों की पहचान कैसे करें और कैसे लोगों से दूरी बनाए रखें। आज अपनी इस पोस्ट में हम आप लोगों को इसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इन पांच बातों को:

मतलबी इंसान को परखने की पहली बात !

मतलबी इंसान काम पड़ने पर हमेशा आपकी तारीफ़ और खुशामदी करता रहेगा। आपकी हर इच्छा पूरी करता रहेगा और जब उसका काम निकल जाएगा तो आपका हाल तक नहीं पूछेगा। आप जब तक उसके लिए फायदा देते हो वह आपके आगे-पीछें घूमता रहेगा जैसे ही आपसे उसे कोई फायदा नही मिलने लगता वह आपको छोड़कर किसी दुसरे को पकड लेता है.

मतलबी इंसान को परखने की दूसरी बात !

मतलबी इंसान अपना काम पड़ने पर आपको काफी चीजें खिलाएगा, पिलाएगा और आपके साथ हमेशा रहेगा जब तक उसका काम ख़त्म ना हो जाए। काम ख़त्म हो जाने के बाद वह आपको एक गिलास पानी तक के लिए नहीं पूछेगा।

अधिक जानकारी के लिए पहले देखें नीचे दी गयी विडियो और फिर लिखित जानकारी पढ़े !

मतलबी इंसान को परखने की तीसरी बात !

जिस इंसान ने आज तक आपसे कभी प्यार से बात ना की हो और अचानक वह आप पर अपना प्यार बरसाने लगे। तो ऐसे में आप लोग समझ जाइये की उस इंसान को आपसे कोई ना कोई कार्य जरूर है। यानी की ये व्यक्ति अपना काम निकालने के लिए आप से बहुत ही ज्यादा प्यार और नरम दिल से बात कर रहा है।

मतलबी इंसान को परखने की चौथी बात !

जिस इंसान ने आप से आपके बुरे समय में कभी एक मुलाक़ात ना की हो और यहाँ तक की आप से कभी बात ना की हो और अचानक से एक दिन वह आपसे मिलने आ जाए और रोज आप से बात करने लगे। तो आप लोग समझ जाइये की ये व्यक्ति अपने मतलब के लिए ऐसा कर रहा है।

मतलबी इंसान को परखने की पांचवी बात !

पांचवी बात, यदि कोई इंसान आपके दुश्मनों से जा कर आपकी बुराई करता है और फिर आप के पास आ कर आपके दुश्मनों की बुराई करता है तो आप तुरंत समझ जाएं की ये इंसान वफादार नहीं है। ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखने में ही भलाई है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आके लिए लाते रहते हैं।
By: Thakur Mintu on Tuesday, November 14th, 2017