चीन के जहाजों ने किया जापान के समुद्री इलाके में प्रवेश तो,जापान ने दिखाई आँखे दूम-दबा कर भागा चीन !

चीन अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आता कभी भारत के साथ पंगा तो कभी अमेरिका के साथ और अब बिना वजह जपान से पंगा लेने चला है चीन !

भारत-चीन के बीच के हालातों से तो दुनिया का हर देश वाकिफ है. हाल ही में चीन को भूटान द्वारा ठुकराए जाने के बाद अब कई अन्य मुल्को ने भी चीन को मुँह-तोड़ जवाब देने की सोच ली है. अभी हाल ही में एक छोटे से देश ने चीन को उसकी असली औकात दिखा दी थी.उस देश का नाम  है इंडोनेशिया. बता दे कि इंडोनेशिया ने साउथ चाइना सी के कुछ हिस्सों पर चीन के दावे को चुनौती देते हुए इन इलाकों को नया नाम कारण कर दिया है. इस कदम के साथ ही इंडोनेशिया ने सीधे तौर पर चीन की आक्रामकता को चुनौती दी है.

चीन फिर भी अपनी हरकतें नहीं छोड़ रहा और फालतू में जपान से पंगा लेने के लिए उसने उसके इलाके में अपने जहाजों को उतार दिया लेकिन जैसे ही जपान ने उसे ललकारा तो चीन पीछे मुड़कर भाग खड़ा हुआ.

Image result for साउथ चाइना सी

चीन के तटरक्षक बल के दो जहाज क्यूशू द्वीप के दक्षिण-पश्चिम इलाके के पास जापान के समुद्री क्षेत्र में प्रवेश कर गए. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की. समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, चीन के ये दो जहाज शनिवार को कोरिया स्ट्रेट में स्थित सूशीमा और ओकिनोशीमा द्वीपों के पास जापान के समुद्री क्षेत्र में प्रवेश कर गए.

जैसे ही जापान के तटरक्षक बल ने उन्हें देखा उन्होंने तभी ललकारते हुए रेडियो की मदद से जहाजों को लौटने के लिए कहा.चीन जपान की इस ललकार को समझ चूका था इसलिए चीन ने बिना आँखें दिखाए वहां से भाग जाने में ही अपनी समझदारी दिखाई.

Image result for साउथ चाइना सी

यह पहला मौका नहीं है चीन ने इस तरह की हरकत की हो चीन भारत के साथ सीमा विवाद में भी इसी तरह की हरकतें करता आया है.चीन भारत के साथ लगती सीमा में अक्सर अतिक्रमण करता हुआ पाया गया है जिसका जवाब भी उसी समय भारतीय सेना उसे दे देती है.

आज चीन एक घमंड में जी रहा है अब समय है उन सब छोटे बड़े देशों को एकजुट हो जाना चाहिए चीन के खिलाफ जो इसके अत्याचारों से परेशान हैं !

By: hindutva Info Writer on Monday, July 17th, 2017