विडियो : दिवाली तक रोज करे ये काम चमक उठेगी किस्मत, बरसेगा इतना पैसा के संभाल नहीं पाओगे !

19 अक्टूबर दिवाली तक रोज करें ये 6 काम, चमक सकती है किस्मत…

दिवाली, एक धार्मिक, विविध रंगों के प्रयोग से रंगोली सजाने, प्रकाश औऱ खुशी का, अंधकार हटाने का, मिठाईयों का,पूजा आदि का त्यौहार है, जो पूरे भारत के साथ साथ देश के बाहर भी कई स्थानों पर मनाया जाता है. 19 अक्टूवर को महालक्ष्मी की पूजा का महापर्व दिवाली है. दिवाली पर की गई पूजा से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन संबंधी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है.

दिवाली

लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पुरानी परंपराओं के अनुसार कुछ खास काम बताए गए हैं. यहां जानिए ऐसे काम जो दिवाली तक रोज करते रहने से किस्मत से जुड़ी सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं. यदि आप चाहते हैं कि महालक्ष्मी की कृपा आपके घर पर हमेशा बनी रहे तो हर रोज शाम के समय मुख्य द्वार पर दीपक जलाएं.

रोज घर मर गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए, यदि यदि आपके लिए ये संभव न हो तो कम से कम सभी त्योहारों पर सभी शुभ मुहूर्त पर, पूर्णिमा तिथि पर घर में गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए. इतना ही नहीं रोज मुख्य दरवाजे के सामने रंगोली बनानी चाहिए. रंगोली से घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. रंगोली देवी- देवताओं के सम्मान और स्वागत के लिए बनाई जाती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

घर का वातावरण सुगन्धित रखना चाहिए. इसके लिए सुबह-शाम  अच्छी महक वाली अगरबत्ती या धुप जलाएं. रोज सूर्यास्त के बाद शिवलिंग के पास दीपक जलाना चाहिए. शिवपुराण के अनुसार शाम के समय शिवलिंग के पास रौशनी करने से अक्षय की प्राप्ति होती है. घर को हमेशा साफ़ रखें. घर में कचरा या मकड़ी के जले नहीं होने चाहिए. जहाँ गंदगी रहती है, वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती है.

अगर आपको हमारा लेख पसंद आया हो तो कृपया कमेन्ट बॉक्स में अपने विचार अवश्य दें. धन्यावाद !

By: Jindal on Thursday, October 12th, 2017