धोनी ने दिखाई महानता, दूसरे टेस्ट में जीत के लिए दिया ‘गुरुमंत्र’… अगर इसे अपनाया तो जीत होगी पक्की !

पहली टेस्ट में मिली करारी हार के बाद अब धोनी ने दी कोहली को जीत के लिए कुछ अहम टिप्स !

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से केपटाउन में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया . जिसमे भारतीय बल्लेबाजो ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया और नतीजा यह हुआ की भारतीय टीम को 72 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की इस सीरीज पर 1-0 से बढत भी बना ली है .

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसा नाम है जो हारी हुई बाजी को भी जीत में बदल देने की क्षमता रखता है . आपको बता दें कि दूसरे और सबसे अहम मुकाबले से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम को कुछ ऐसी टिप्स दिए है जिससे उन्हें अगले मैच में जीत के लिए आसानी होगी . आइये जानते है क्या है वो अहम टिप्स ?

दरअसल धोनी ने एक इंटरव्यू में कहा कि यदि भारत को दूसरा टेस्ट मैच जीतना है तो उन्हें अपने बल्लेबाजी क्रम को और मजबूत करना होगा . विरोधी टीम के पास बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज है . इसलिए उन्हें ध्यान रखना होगा कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल किया जाये ताकि मैच में कुछ विकेट्स गिरने पर भी टीम पर दबाव न आये.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी ने मैच में जीत के लिए कप्तान विराट कोहली को गुरुमंत्र भी दिया . यदि कोहली इस गुरुमंत्र को अपनाते है तो भारतीय टीम की जीत लगभग तय होगी . यदि आप भी जानना चाहते हो धोनी द्वारा कोहली को दिया जाने वाला गुरुमंत्र तो नीचे दी गयी विडियो जरुर देखे .

देखिये विडियो :-

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही हमे कमेंट बॉक्स में अपनी कीमती राय अवश्य दें ! धन्यवाद !