IPL-11 : दिल्ली ने ऋषभ को किया रिटेन… तो पंत ने भी कर दिया बड़ा कमाल !

दिल्ली ने किया ऋषभ को रिटेन तो ऋषभ ने इस फैसले को इस तरह किया सही साबित !

आईपीएल 2018 के लिए तैयारियां जोरों शोरो पर हैं . आईपीएल के 11 सीजन के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिए तारीख का भी ऐलान हो चूका है . इस वर्ष सभी खिलाड़ियों की नीलामी होनी है . इस पर आईपीएल के नये नियम के अनुसार टीम 3 खिलाड़ियों को रिटेन और दो खिलाड़ियों की राईट मैच के तहत अपने पास रख सकती हैं.

वहीं इस बार दो साल से बाहर चल रहीं राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स भी लौट रही हैं . उन्हें अपने उन्ही खिलाड़ियों में से 5 खिलाडियों को रिटेन करने की अनुमति मिली है जोकि उनके साथ साल 2015 में थे . ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी टीमें अपने स्टार खिलाड़ियों को रिटेन करने में जुट गयी हैं तो वहीँ दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी ऋषभ पन्त को रिटेन करने का फैसला किया है और इस फैसलों को ऋषभ ने कुछ इस अंदाज में सही साबित भी कर दिखाया है .

दरअसल इन दिनों सैयद मुश्ताख अली टूर्नामेंट चल रहा है जिसमे दिल्ली की तरफ से खेलते हुए ऋषभ ने एक शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई है . आपको बता दें कि दिल्ली के ओपनर ऋषभ पन्त ने जम्मू के खिलाफ 95 रनों की धमाकेदार पारी खेली . पन्त में महज 33 गेंदों में 154.54 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये .

उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौक्के और 2 बेहतरीन छक्के भी लगाये . दिल्ली में खेला गया यह मुकाबला बहुत ही दिलचस्प रहा इसमें पहले खेलते हुए जम्मू कश्मीर ने 100 रनों का स्कोर बनाया था . जिस पिच पर जम्मू के बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते न्जे आये वहीँ दिल्ली के दोनों ओपनर्स ने दिल्ली को तूफानी शुरुआत दिलाई और यह मुकाबला अपने नाम किया .

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आय हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही अपनी कीमती राय हमे कमेंट बॉक्स में अवश्य दें ! धन्यवाद !