जानिये कैसे बंगलों में रहते हैं एम एस धोनी, सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट के ये सितारे !

आइये देखिये कैसे बंगलो में रहते है आपके पसंदीदा क्रिकेट स्टार्स !

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट लीगों के शुरू होने के बाद से दुनिया भर के क्रिकेटरों की कमाई में जमकर इजाफा हुआ है. दुनिया में कई क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी इस कमाई से आलिशान बंगले बनावाए हैं . इन बंगलों की बनावट और उसमें मौजूद सुख- सुविधाएं उन्हें अन्य लोगो से अलग करती हैं . वहीं अगर भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो उनके बंगले भी अपने आपमें काफी शानदार हैं .

कुछ भारतीय क्रिकेटरों के बंगले पुश्तैनी हैं तो कुछ ने खुद की कमाई से इन्हें बनवाया हैं . तो आइए आज कुछ ऐसे ही क्रिकेटरों के खूबसूरत घरों पर नजर डालते हैं :-

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का घर 5 मंजिला है और यह बांद्रा मुंबई में स्थित है . सचिन का यह घर 6000 वर्ग फीट से ज्यादा के क्षेत्र में फैला हुआ है . इसमें दो बेसमेंट हैं जिनमें से एक बेसमेंट उनकी कार के लिए बुक रहता है . ग्राउंड फ्लोर में सचिन के अवॉर्ड और उपलब्धियां रखी हुई हैं . दूसरा फ्लोर उनके बच्चों और आने वाले मेहमानों के लिए हैं . सबसे ऊपर वाले फ्लोर में सचिन और उनकी पत्नी अंजली रहती हैं . इस विला की छत पर एक स्वीमिंग पूल भी है .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का बंगला रांच, झारखंड में है . खबरों के मुताबिक धोनी ने इस घर को बनवाने में 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे . भले ही यह घर बाहर से देखने में बेहद सिंपल लगता हो लेकिन अंदर से यह घर बेहतरीन है . इस घर में स्विमिंग पूल भी है .

अन्य क्रिकेटर्स के बंगले देखने के लिए आप नीचे दी गयी विडियो देख सकते है :-


अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही अपनी कीमती राय हमे कमेंट बॉक्स में अवश्य दें ! धन्यवाद !