20 साल बाद इसराईल से आयी एक धमाकेदार ख़बर जो चीन पाकिस्तान के होश उड़ा देगी !!

एक बड़ी ख़बर आ रही है जो चीन, पाकिस्तान और भारत के सभी दुश्मनों को बेहद बड़ा धक्का पहुँचाएगी। बता दें कि इजरायल के राष्ट्रपति रियुवेन रिवलिन आज अपनी भारत यात्रा पर दिल्ली पहुँच गये हैं। ग़ौरतलब है कि किसी भी इजरायली राष्ट्रपति की पिछले लगभग 20 साल में यह पहली आधिकारिक यात्रा है । उनकी यह यात्रा भारत के साथ इजरायल के बढ़ते सहयोग और गहराते संबंधों का प्रतीक है ।

screen-shot-2016-11-14-at-6-04-25-pm

राष्ट्रपति ने विभिन्न मुद्दों पर बोलते हुए ये स्वीकार किया कि फ़िलिस्तीन मुद्दे पर उनमे और भारत में आपस में मतभेद हैं लेकिन उन्होंने भारत इसराईल के बढ़ते संबंधों के बारे में बेहद गर्मजोशी से बोला क्योंकि दोनों देश एक दूसरे के साथ दोस्ताना रिश्ता रखते हैं। ये भी बता दें कि अगले वर्ष भारत और इसराईल के बीच राजनयिक संबंध कायम होने के 25 वर्ष पूरे हो जाएँगे।  रिवलिन ने खुलकर आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अपने देश को सहयोग देने की इच्छा व्यक्त की है ।

उन्होंने ये भी कहा है कि भारत एवं इस्राइल की मित्रता लम्बे समय से सतत रूप से चल रही है तथा यह ऐसा सम्बन्ध नहीं है जिसे हमें छिपाने की जरूरत पड़े

बताते चलें कि रिवलिन अपनी आठ दिनों की भारत यात्रा पर आज यहां पहुंचे हैं और पिछले करीब 20 साल में किसी भी ईसराईली राष्ट्रपति की यह पहली भारत यात्रा है जिसको लेकर डोनो देशों में बेहद उत्साह है । आपको ध्यान रखना चाहिए कि भारत जिन देशों से रक्षा उपकरणों ख़रीदता है उनमे सबसे बड़े देशों में इसराईल शामिल है तथा वह हर प्रकार के आतंकवाद से लोहा लेने में व्यापक स्तर पर भारत का सहयोग कर रहा है । हर मौक़े पर इसराईल ने अपनी दोस्ती का सबूत दिया है । ईसराईली राष्ट्रपति के इस दौरे से चीन -पाकिस्तान की नींद उड़ गयी है ।

By: Jindal on Monday, November 14th, 2016

Loading...