विडियो : शादीशुदा महिलाएं इस तरह करें पत्ता गोभी का इस्तमाल,फायदे देख रह जाएगी दंग !

हर महिला और पुरुष इस विडियो को जरूर ध्यान से सुने और जरूर इस विडियो को देखे,आज आपको हम बताने जा रहे हैं पत्ता गोभी के पत्ते को छाती और टांगो पर लगाकर सोने से इसके फायदे आपको हैरत में डाल देंगे क्योंकि आज से पहले आपको इसकी जानकरी कभी कहीं नही मिली होगी !

जैसा की सभी जानते ही हैं कि पत्ता गोभी को उसके दुसरे नाम से ज्यादा जाना जाता है और वो दूसरा नाम है बंद गोभी। फूल गोभी, ब्राकोली, ब्रसेल्ज़ स्प्राउट और पत्ता गोभी ये सभी सब्जियां एक ही प्रजाति में आती है।लेकिन खाने में अधिकतर लोग फूल गोभी को ज्यादा पसंद करते हैं जबकि पत्ता गोभी को लोग सलाद में खाना ज्यादा पसंद करते है.

आपने खुद भी देखा होगा की जब कभी भी आप शादियों में जाते हो तो उस समय सलाद में पप्त गोभी भी जरूर दी जाती है.आम तौर पर इस पत्ता गोभी को सबसे ज्यादा कच्चा सलाद के तौर पर ही खाया जाता हैं। सब्जी के रूप में इस पत्ता गोभी को ज्यादा पसंद नहीं किया जाता हालंकि ये हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता होता है। क्‍योंकि इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रियेंट्स और प्रोटीन होता है और साथ में फाइबर की मात्रा बहुत ज्‍यादा पाई जाती है.पर आज हम आपको इसके ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते उसके लिए आप निचे दी गयी विडियो को बिलकुल ध्यान से देखें.

पत्ता गोभी हमारे शरीर से बिमारियों को खींच कर बाहर करती है.अगर कभी भी आपको चोट लग जाए तो साथ ही सुजन आ जाए तो उस पर पत्ता गोभी के पत्तों को बाँध ले इससे आपको राहत मिलेगी और आपकी सुजन भी खत्म हो जाएगी.पत्ता गोभी के एक नहीं बहुत ही ज्यादा फायदा है अगर जिन महिलाओं को स्तन पान की वजह से उनके स्तनों में दर्द होता है वो महिलाए ताज़ा पत्ता गोभी के पत्तों को रात को अपने स्तनों के ऊपर रखकर सो जाए और सुबह वो खुद महसूस करेंगी कि उनका दर्द खत्म हो गया है.

ये कोई नयी बात नहीं है ऐसी बहुत सी चीजें है जिनका इस्तमाल हम खाने में तो करते है लेकिन उन चीजों के दुसरे इस्तमाल के बारे में हम नहीं जानते जबकि वो हमें कई तरह के रोगों से बचाए रखने का भी काम करती हैं.पत्ता गोभी भी उन्ही में से एक ऐसी सब्जी है जो खाने के साथ साथ इस तरह से भी इस्तमाल की जाती है !

Posted in UncategorizedTagged