BREAKING NEWS : लोकसभा चुनावों से पहले लालू को बड़ा झटका,सदमें में लालू नही की थी इसकी कल्पना !

लालू पर टूटा दुखों का पहाड़ !

बिहार की राजनीती में एक के बाद एक भूचाल आ रहे हैं जिसकी उम्मीद कोई नहीं कर रहा वो सब बिहार में होता हुआ नजर आ रहा है.पहले अचानक नितीश ने लालू का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थामा था और अब लालू को एक और बड़ा झटका पार्टी की बड़ी नेता ने दे दिया है जिसके बाद लालू सदमें में हैं !

बिहार में लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी को एक और झटका लगा है.लालू की पार्टी के बड़े नेता आरजेडी के प्रवक्ता प्रगति मेहता ने नितीश की पार्टी JDU को ज्वाइन कर लिया है.लालू के बाद इस नेता का काफी दबदबा माना जाता रहा है लालू की पार्टी में.लालू प्रसाद यादव को ये बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है राजनितिक जानकारों का बोलना है लालू के लिए अब आने वाले लोकसभा चुनावों की राह और ज्यादा मुश्किल होने वाली है.जिस तरह से बड़े-बड़े नेता लालू का साथ छोड़ रहे हैं उसे देखते हुए यही लग रहा है की अब लालू की राजनीती का अंत होने वाला है.

नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़ने के बाद यह लालू के लिए एक और झटके की तरह है. लालू यादव के बेटे और उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़ लिया था और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी.

जिस तरह से लालू के खिलाफ अब एक लहर चल पड़ी है उसका सीधा असर विपक्ष की पूरी राजनीती पर दिखना तय है क्योंकि लोकसभा चुनाबों को लेकर सोनिया गाँधी ने विपक्ष के बाकि सभी दलों को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आवाहन किया था पर जिस तरह से पहले नितीश ने बीजेपी के साथ जुड़कर सोनिया और पूरी कांग्रेस को झटका दिया उसी तरह अब लालू की पार्टी का बिखरना सोनिया के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है.

Image result for प्रगति मेहता

जिस नेता ने अब लालू का साथ छोड़ा है उसका लालू की पार्टी में ठीक नाम चलता था अब कहा जा रहा है उसके पीछे से कई और कार्यकर्ता लालू का साथ छोड़ सकते हैं.कहा जा रहा है जिस तरह से लालू परिवार के ऊपर एक के बाद एक घोटालों के आरोप लगे हैं उससे पूरी पार्टी आहत है और सब अंदर ही अंदर लालू को लेकर बातें बनाना शुरू कर चुके हैं !