BREAKING NEWS : तो आखिरकार हुई जंग की शुरुआत,लद्दाख में टकराई भारत-चीन की सेना भारतीय जवानों की कारवाई से चीन में हडकंप,भागे चीनी सैनिक !

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है लेकिन भारतीय जवानों ने एक ही झटके में इन चीनी सैनिकों की सारी हेकड़ी निकाल दी जिसके बाद पूरी चीनी सेना में हाहाकार मच गया !

पिछले दो महीने से भूटान के पठार में स्थित डोकलाम में चला आ रहा भारत और चीन के बीच विवाद निपटा भी नहीं है कि दोनों देशों की सेनाएं पेंगोंग झील के करीब टकरा गईं. मंगलवार सुबह पेंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर दोनों सेनाओं के बीच टकराव हुआ है. गतिरोध लगभग आधे घंटे तक चला और फिर दोनों पक्ष वापस चले गए.

आंतकियों की तरह चीनी सेना ने भारतीय जवानों पर पत्थर बरसाए जिसके बाद गुस्से में भारतीय जवानों ने भी चीनी सेना पर पत्थर फेंके जिससे चीनी सेना के जवान घायल भी हुए और भागने पर मजबूर भी हुए.इस घटना में भारतीय जवान भी घायल हुए हैं लेकिन उन्होंने चीनी सैनिकों को भागने पर मजबूर कर दिया.

हिजड़ों की फ़ौज है चीन की तभी ऐसी हरकतें कर रहे हैं डोकलाम विवाद पर भारत के कड़े रुख से इनकी सारी हेकड़ी निकल चुकी है जिस वजह से ये परेशान हैं और ऐसी नापाक हरकते कर रहे हैं लेकिन भारतीय सेना इनकी इनकी भाषा में जवाब दे रही है.

अभी दो दिन पहले ही अमेरिका ने चीन की तुलना आंतकी देश से की थी और अमेरिका ने जो तुलना की थी वो बिलकुल सही बैठ रही है इन चीनी सैनिकों के ऊपर.ये पाकिस्तान की तरह अब एक आंतकी बनकर भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.

पाकिस्तान एक आंतकी देश है ये तो सभी जानते हैं आज तक उसने अपने देश से आंतकवाद ही पैदा किया इसके अलावा उसने कुछ नहीं किया और चीन हमेशा पाकिस्तान का साथ देता रहा है.UN में आंतकी अजहर को आज तक आंतकी घोषित होने से जिस देश ने बचाया है वो चीन है और अब चीन को लेकर अमेरिका ने ऐसी टिप्णी कर डाली है जिससे चीन पगला गया है !

चीन ने अपनी अकड की वजह से हर देश से दुश्मनी बना रखी है और आज चीन के सिर्फ दो ही दोस्त हैं एक पाकिस्तान और दूसरा उत्तर कोरिया बाकि जितने भी अच्छे-अच्छे देश हैं सब चीन से नफरत करते हैं और इसे एक बदनाम कारोबारी मानते हैं.अमेरिका और चीन के बीच बढती दुश्मनी का एक नजारा उस वक़्त देखने को मिला जब अमेरिका की तरफ से एक बहुत बड़ा बयान सामने आया जिसे सुनकर पूरा चीन सन्न रह गया.

बहुत बड़ी टिप्णी करते हुए अमेरिका ने कहा चीन बन रहा दुनिया के लिए आफत,उसकी हरकतें आतंकवाद जैसी ये किसी भी देश के खिलाफ बड़ी बात है जब उसे एक आंतकवादी देश कहा जाए इससे पहले ये सिर्फ पाकिस्तान के लिए कहा जाता था,पर भारतीय सीमा में घुसपैठ करके चीन ने दिखाया की वो आंतकी देश ही है.

जमीन से लेकर समंदर तक में सीमा को लेकर दुनिया के कई देशों से टकराव ले रहे चीन को अमेरिका ने भविष्य के लिए बड़ा खतरा बताया है. अमेरिका ने चीन की हरकतों की तुलना आतंकवाद तक से कर दी है.

अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के सैन्य कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस ने कहा कि चीन भविष्य में दुनिया के लिए बड़ा खतरा बनने वाला है. अमेरिकी सैन्य व्यवस्था में प्रशांत क्षेत्र के अंतर्गत ही दक्षिण चीन सागर और उत्तर कोरिया का आता है, जहां पर आने वाले दिनों टकराव की सबसे ज्यादा आशंका है. 

Image result for जिनपिंग

चीन के लिए ये चुलू भर पानी में डूब मरने वाली खबर है जिस तरह से अमेरिका ने चीन की तुलना एक आंतकवाद फैलाने वाले देश से की है उससे चीनी मीडिया बुरी तरह से बौखला चुकी है !

By: hindutva Info Writer on Wednesday, August 16th, 2017