BREAKING : डोकलाम में भारतीय सेना की तैयारी शुरू,पहुंचाया जा रहा हथियार और गोला-बारूद,चीन हैरान !

इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर भारतीय सेना ने कर दी तैयारी शुरू अगर चीन नहीं समझता है और भारत के खिलाफ कोई गलत हरकत करता है तो उसे उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा,सरकार के आदेश के बाद डोकलाम में भारतीय सेना की तैयारी शुरू, पहुंचाया जा रहा हथियार और गोला-बारूद !

भारत और चीन के बीच तनाव का अखाड़ा बने डोकलाम को लेकर भले ही बीजिंग का रुख आक्रामक हो लेकिन भारतीय सेना भी खामोशी से अपनी तैयारियों को अमली जामा पहना रही है.मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, भारत ने उस विवादित जगह में अपनी अग्रिम चौकी लालटेन पर स्थिति मजबूत कर ली है.

यह ऐसी जगह है जहां से भारतीय सेना तिब्बत में चीन की गतिविधियों पर नजर रख सकती है.भारतीय सेना को उस जगह गोलाबारूद पहुँचाने का काम भी तेजी से शुरू हो चूका है सेना की तीन अलग डिविजन वहां भेज दी गयी हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि डोकलाम में चीन के किसी भी आक्रमण से निपटने के लिए सेना भी पूरी तैयारी कर रही है.मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां बंकर बनाने का काम तेजी से चल रहा है.इसके अलावा हल्के टैंक, गोला-बारूद पहुंचाया जा रहा है. बिना किसी शोरगुल के सेना युद्ध की ड्रिल कर रही है.चीन ने हल्ला करते हुए बताया था कि वो सैन्य अभ्यास कर रही है लेकिन भारत शौर नहीं कर रहा बल्कि काम करने पर ध्यान दे रहा है.

मीडिया से बात करते हुए सेना के एक बड़े अधिकारी जो ब्लैक कैट मुख्यालय में तैनात हैं उन्होंने बात करते हुए बताया कि भारत बातचीत से विवाद सुलझाना चाहता है.पर चीन युद्ध की धमकी दिए जा रहा है लेकिन हम भी ता दें भारत भी पूरी तरह तैयार है, चीन की जिद है कि पहले भारतीय फौज पीछे हटे. लेकिन अगर हम अपनी अग्रिम पोस्ट से पीछे हटेंगे तो चीन भूटानी भूभाग पर सड़क बनाना शुरू कर देंगे.हम उसे ऐसा नहीं करने दे सकते.

Image result for मोदी भारतीय सेना

चीन को अब समझ जाना चाहिए युद्ध से भारत भी पीछे नहीं हटने वाला भूटान की रक्षा भारत करने के लिए तैयार है अगर फिर भी चीन युद्ध करता है तो नुकसान उसका भी बराबर ही होगा !