टीम इण्डिया की तरफ से मात्र एक टेस्ट खेलकर इस खिलाड़ी ने मचा दी थी खलबली, नाम ऐसा जिसके आगे सचिन,विराट भी करते नमन !

सिर्फ एक टेस्ट मैच खिलाने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर कर दिया था इस खिलाड़ी को, आज मना रहा हैं अपना जन्मदिन ….

कल भारतीय टीम के तेज गेंब्दाज आर विनय कुमार का जन्मदिन था और विनय कुमार का जन्म आज के दिन 12 फरवरी, 1984 को कर्नाटका के देवानगरे में हुआ था और कल विनय अपना 34वां जन्मदिवस मना रहे हैं, विनय ने देवांगिरी के सरकारी स्कूल से उन्होंने अपनी पढाई की और बाद में उन्होंने ए. आर. जी. कॉलेज से वाणिज्य में डिग्री तक की पढाई की, 29 नवंबर 2013 विनय कुमार ने रिचा सिंह से शादी की.

विनय भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनको देश के लिए ज्यादा क्रिकेट खेलने का मौका ना मिल सका, रंगनाथ विनय कुमार भारतीय क्रिकेट खिलाडी है जो कर्नाटक के लिए क्रिकेट खेलते है, आईपीएल के पहले तीन सीजन में वो रॉयल चैलेंजर बंगलौर की तरफ़ से खेल चुके है.

विनय कुमार ने अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2012/13 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर किया था, विनय ने अपना पहला टेस्ट वाका, पर्थ के मैदान पर खेला था, मगर अफसोस की बात यह रही, कि इस टेस्ट मैच में डेब्यू करने के साथ ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया, इस टेस्ट में विनय ने 13 ओवर की गेंदबाजी की और मात्र एक ही विकेट हासिल कर सके, इस सीरीज के बाद उन्हें कभी भी टेस्ट टीम में चयनित नहीं किया गया.

हम आपको बता दे कि बहुत ही कम लोग यह बात जानते होगे, कि विनय कुमार अपनी कप्तानी में लगातार दो बार कर्नाटका को रणजी ट्रॉफी जीता चुके हैं, 2013/14 में कर्नाटका ने महाराष्ट्र को हराकर रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी, तो 2014/15 में टीम ने तमिलनाडु को हराकर इतिहास रचा था.

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही अपनी कीमती राय हमे कमेंट बॉक्स में अवश्य दें ! धन्यवाद !