यूरोपीय संसद के वाइस प्रेजिडेंट का भारत-चीन विवाद पर बड़ा बयान,उड़े पुरे चीन के होश !

दुनिया लगी मानने भारत का लौहा डोकलाम विवाद पर बोले यूरोपीय संसद के वाइस प्रेजिडेंट, चीन को भारत की इतनी कड़ी प्रतिक्रिया का अंदाजा नहीं था,आज भारत कुछ अलग तरह का दिखने लगा है !

भारत और चीन के बीच पिछले काफी समय से चलता आ रहा डोकलाम विवाद आज पूरी दुनिया के सामने है और इस विवाद पर भारत की तरफ से चीन को जो जवाब दिया गया है उससे दुनिया के साथ-साथ पूरा चीन भी हैरान है.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि चीन ने सोचा था वो भारत को डरा कर धमकी देकर पीछे धकेल देगा लेकिन उसका ये दाव मोदी सरकार पर नही चला.

डोकलाम विवाद में मोदी सरकार ने चीन के मुहं पर तमाचा जड़ते हुए भारतीय सेना के और जवान उस जगह भेज दिए और चीन को साफ़ संदेश दिया भारत अब झुकेगा नहीं.

eu vice president: aggressive china did not anticipate strong indian response in doklam

READ ALSO : डोकलाम में भारत के इस हाहाकारी कदम से बुरी तरह बौखलाया चीन,अब वो समझा है कोई उसकी टक्कर में !

सिक्किम सीमा पर डोकलाम क्षेत्र में भारत की इतनी कड़ी प्रतिक्रिया का अंदाजा चीन को नहीं था.चीन समझता था भारत को हर बार की तरह इस बार भी दबा देगा. यूरोपीय संसद के वाइस प्रेजिडेंट अरेसार्द चारनियेत्सकी ने अपने एक लेख में यह टिप्पणी की है.चारनियेत्सकी ने ‘ईपी टुडे’ में लिखे एक लेख में कहा है कि चीन को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि भारत भूटान सीमा की रक्षा के लिए इतने कड़क अंदाज में पेश आएगा.

Image result for डोकलाम

READ ALSO : चीन ने सोचा धमकी देंगे भारत झुक जाएगा,मोदी और भारतीय सेना ने चीन की इस गलतफेमी को किया झटके में दूर !

इस लेख से एक बात तो साफ़ हो गयी है भारत के इस कदम की वजह से आज दुनिया के बाकि देशों को भी भारत की तरफ से एक जवाब मिला है कि अब भारत नहीं झुकने वाला भारत अपने हितों के साथ-साथ दुसरे देश के हितों की सुरक्षा करना भी बहुत अच्छे से जानता है.आज ये बदलाव सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार की वजह से हुआ है !

By: hindutva Info Writer on Saturday, July 15th, 2017