बड़ी खबर : सेना को 2 शूट Kill का सीधा आर्डर, न गोली गिनों न लाशें , टपका दो !

“एकदम मर्सिलेस होकर कार्यवाई करो, न आतंकियों की लाशें गिनों और न अपनी गोली” : अजीत डोभाल !

भारत ने उरी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ क्या रणनीति बनाई थी और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था ये तो आब सभी जानते ही हो. भारत ने उसके बाद पाकिस्तान और अलगाववादी नेताओं को लेकर ठोस कदम उठाए थे और उनका असर भी दिखा था. लेकिन जब अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के बाद फिर से काफी ज्यादा तनाव कश्मीर में बढ़ गया है या यूँ कहे कि इसकी वजह से कश्मीरी भी बौखला गए है, उनकी रोजी-रोटी भारतीयों से चलती है और अगर भारत के लोग पर्यटन और धार्मिक यात्राएं करना छोड़ दें तो यहाँ काफी लोगों को दिक्कत हो जाएगी.

image credit 

अब अमरनाथ यात्रा हमले के बाद भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी सेना को खुले तौर पर छुट देते हुए कहा है कि पाकिस्तान से कोई भी घुसपैठ करते हुए दिखाई दें तो उसे मार दो. कार्यवाही में न तो गोली गिनी जाए और न ही पाकिस्तानियों की लाशें गिने.

हालंकि अजीत डोभाल ने ये बात अपने मुहँ से नही कही है पर उनके हाव-भाव से स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में आतंकियों और उनकी परस्ती करने वालों के लिए अच्छे नही होंगे. काफी जगह बार-बार ये इल्जाम भी आ रहा है कि भारत सरकार हर समय कड़ी निंदा का सहारा लेती है और बाद में चीजों को भुल जाती है इसी कड़ी निंदा वाली बात से जुड़ा शिव सेना का ट्वीट पढ़े !

 

लेकिन दूसरी तरफ़ सरकार के दृष्टिकोण की बात की जाए तो उसने पिछले 10-15 सालों की अपेक्षा काफी कड़ाई से अपना अभियान घाटी में चलाया हुआ है, आतंकियों की धर-पकड़ और उनके मारे जाने की घटनाओं में भी तेज वृद्धि हुई है. ये भी एक वजह  बताई जा रही है जिसके कारण आतंकी बुरी तरह बौखला गए है और दुनिया का ध्यान अपनी तरफ़ खींचना चाहते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार की एक मीटिंग अभी कुछ समय पहले शुरू हुई है , नीचे देखें ANI न्यूज़ का ये ट्वीट !

 

By: Thakur Mintu on Sunday, July 16th, 2017