ब्रेकिंग न्यूज़ : भिखारी देश पाकिस्तान मांग रहा है भारत और बांग्लादेश से इतनी बड़ी भीख !

जबसे भारत ने पाकिस्तान से मुंह मोड़ा है, पाकिस्तान मदद के लिए दर-दर भटक रहा है! मगर अफ़सोस पाकिस्तान की मदद करने के लिए कोई राज़ी नहीं है! हालात इतने बिगड़ गए हैं कि आर्थिक रूप से कमज़ोर पाकिस्तान अब भारत और बांग्लादेश से भीख मांगने के लिए मजबूर हो गया है! पाकिस्तान की संघीय सरकार ने भारत और बांग्लादेश से अपनी बकाया राशी की मांग करने का निर्णय लिया है!

pak-state-bank

स्टेट बैंक ऑफ़ पाकिस्तान(SBP) ने सभी वाणिज्यिक बैंकों और वित्त संस्थानों को लिखकर सूचित किया है कि इन दोनों देशों से संपति और देय राशी के खातों की प्राप्त जानकारी उपलब्ध कराई जाए!इसका मुख्य उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के खिलाफ बकाया राशी का अंतिम मुल्यांकन करना है!

स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के आंकड़ों के अनुसार, भारत और बांग्लादेश को पाकिस्तान को 15.25 अरब रूपये का भुगतान करना है। भारत के कब्जे में परिसंपत्तियों का मूल्य जून 2016 के अंत तक 6 अरब रूपये आंका गया था, जबकि बांग्लादेश को 9.21 अरब रूपये से अधिक का भुगतान करना था।

स्टेट बैंक ऑफ़ पाकिस्तान के अनुसार भारत, विभाजन के समय से पाकिस्तान का ऋणी रहा है और भारत की देय राशी अब 6 अरब रूपये से अधिक हो गई है! इसमें सोने के भंडार, भारतीय प्रतिभूतियां, रूपये सिक्के और विभाजन के समय में भारतीय मुद्रा में पाकिस्तान का हिस्सा शामिल है!

पाकिस्तान के पास जब भारत से बदला लेने का कोई और रास्ता न दिखा तो, भिखारियों की तरह अपने पैसे वापिस मांगने लगा! जिसमें अगर हिसाब लगाया जाए तो आधे से ज्यादा तो खुद से ही जोड़ दिया गया है!

By: HStaff on Tuesday, November 15th, 2016

Loading...