इस क्रिकेटर ने कभी दी थी धोनी को गाली और आज कर रहा है सपोर्ट, जानिए क्या है वजह ?

भारत में क्रिकेट को लेकर जो दीवानगी देखी जाती है वह शायद ही किसी अन्य खेल के लिए देखने को मिलती है . इसका सबसे बड़ा कारण यह भी रहा है कि जिस तरह भारत में क्रिकेट का प्रचार प्रसार हुआ वह किसी अन्य खेल का नही हुआ . भारत में क्रिकेट लोगो के दिलो में बसा हुआ है . यही कारण है कि इस खेल को लेकर लोगो में जुनून देखा जाता है .

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है परन्तु इन दिनों एक शख्स सुर्ख़ियों में छाया हुआ है वह है भारतीय टीम का पूर्व कप्तान ‘महेंद्र सिंह धोनी’ . जी हाँ पिछले कुछ दिनों से धोनी के प्रदर्शन को लेकर कुछ पूर्व खिलाडी लगातार सवाल उठा रहे है . जिनमे सबसे प्रमुख नाम वीवीएस लक्ष्मण ओर अजीत अगरकर का सामने आ रहा है .

जहाँ एक ओर लोग माही के उपर सवाल उठा रहे है तो वहीँ दूसरी ओर कुछ खिलाडी उनके समर्थन में भी सामने आये है और खुलकर उन लोगो का विरोध कर रहे है . इनमे सबसे पहले तो भारतीय कप्तान कोहली आये इसके बाद सैयद किरमानी और अब हाल ही में सन्यास लेने वाले आशीष नेहरा भी धोनी के समर्थन में बोल रहे है कि उन्हें उस वक्त तक खेलना चाहिए जब तक कि वे फिट है .

मैच के दौरान एक समय नेहरा ने धोनी को गाली तक दे दी थी, जानने के लिए देखे विडियो :-

नेहरा का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी 2020 टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं . उन्होंने आगे कहा कि हर घर में एक बड़े और अनुभवी व्यक्ति की जरूरत होती है जोकि सारे घर की जिम्मेदारी को उठा कर व्यवस्थित रूप से सके ओर भारतीय टीम में इस वक्त सबसे अनुभवी धोनी ही हैं . नेहरा ने कहा कि आने वाले 2-3 साल वह आराम से खेल सकते है .

उन्होंने आगे कहा कि यदि मैं 39 साल की उम्र में एक तेज गेंदबाज के रूप में खेल सकता हूं तो वह क्यों नहीं ? लोगो के कहने से कुछ नही होता उनका आगे खेलना या न खेलना सिर्फ और सिर्फ उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है .

आपको बता दें कि यह मुद्दा उस वक्त उठने लगा जब भारत ओर न्यूज़ीलैण्ड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया जिसमे भारत को हार का सामना करना पड़ा . उस मैच में धोनी ने सिर्फ 5 बॉल में 26 रन बाउंड्री के जरिए बनाए थे, जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे और बाकि बची 32 बॉल में     उन्होंने केवल 23 रन ही बनाए थे . तभी से वह आलोचकों के निशाने पर आ गये थे .

By: Jyoti Kala on Friday, November 10th, 2017