बड़ी चेतावनी : अगर आपके फोन में भी है कुछ ऐसा तो हो जाएँ सावधान, वर्ना….!!

स्मार्टफोन यूज करने वाले लोगों के लिए एक हैरान और परेशान करने वाली खबर है . हालांकि यह खबर थोड़ी पुरानी हो चुकी है मगर आपको परेशान जरुर कर सकती है. भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है, अगर आप स्मार्टफोन इस्तमाल कर रहे हैं तो तुरंत उसमें से कुछ एप्लिकेशन्स को हटा दें। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि अगर ये चार एप्स आपके फोन में हैं तो तुरंत इन्हें हटा दिजिए।

मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि टॉप गन (गेम एप), एमपीजुंक (म्यूजिक एप), बीडीजुंकी (वीडियो एप) और टॉकिंग फ्रॉग (एंटरटेनमेंट एप) को सभी भारतीय तुरंत अपने स्मार्टफोन से हटा दें. क्यूंकि सोशल मीडिया की एक खबर के मुताबिक़ भारत में जासूसी करने के उद्देश्य से पाकिस्तानी एजेंसी भारत में मोबाइल धारको के मोबाइल एप में एक मालवेयर वायरस भेज रही है .जैसे ही भारत के गृहमंत्रालय को इसकी जाकारी मिली केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने तभी देश के सुरक्षा बलो तथा भारत के सभी राज्यों की ख़ुफ़िया एजेंसिओ को चिठ्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी. तथा इन विशेष प्रकार के मोबाइल एप यदि किसी के मोबाइल में हैं ,तो तुरंत इनको सभी मोबाइल से हटाने के निर्देश दिए.
और यही नहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी किसी को आर्थिक मदद या जो सेना से रिटायर हो चुके हैं उनको जॉब दिलाने जैसी शातिर चालें चलकर जासूसी करवाने के समस्त भारत में 7 मामले सामने आये हैं. तभी से भारत सरकार के केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने यह चेतावनी जारी की हैं.
By: rana sanjay on Friday, February 17th, 2017