ध्यान रखें : अगर आप या आपके घर कोई भी करते है ये काम तो हो जाइए सावधान !!

आज के समय में मोबाइल फोन के बिना किसी की जिंदगी नहीं चलती. खाने के बैगेर व्यक्ति जिन्दा रह सकता है लेकिन मोबाइल के बिना नहीं रह सकता. बच्चा हो या बुढा फोन के बिना किसी का गुजारा असंभव है. मोबाइल के लोग इतने आदि हो गए है कि टॉयलेट में भी मोबाइल का इस्तमाल करते है.लेकिन क्या आप जानते है टॉयलेट में मोबाइल यूज़ करना हो सकता है जानलेवा. लोग टॉयलेट में मोबाइल फोन पर या तो अपना पसंदीदा गेम खेलते है, या फिर दोस्तों से चैट करते है आदि. अब हम आपको टॉयलेट में फ़ोन ना यूज़ करने का फैक्ट बताते हैं.

जिस चीज को आप बहार यूज़ करते है उसे कभी भी टॉयलेट में इस्तमाल ना करें. जब भी आप फ्लश करते है तो पानी के साथ यूरिन और वेस्ट मैटेरियल्स 6 फीट ऊपर तक उड़कर आता है. जितनी बार फ्लश किया जाता है उतनी बार ही हवा में ये पार्टिकल्स ज्यादा मात्रा में उड़ते है. टॉयलेट में सबसे ज्यादा जर्म्स पेपर होल्डर में होते है. हाथ धोते वक़्त लोग अक्सर इस होल्डर पर अपना फोन रख देते है जिससे ये पार्टिकल्स फ़ोन पर चिपक जाते है. इन पार्टिकल्स के कारण काफी बीमारियाँ भी हो सकती है.

फ़ोन पर से ये पार्टिकल्स अल्कोहल बेस्ड वाइप्स की मदद से हटाये जा सकते है. अगर आपको अपनी जान प्यारी है तो अच्छा यही होगा कि आप टॉयलेट में फ़ोन का इस्तमाल ना करें.

By: Staff Writer on Tuesday, January 10th, 2017

Loading...