हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार स्त्री का कौन सा भाग पवित्र होता है, देखकर हैरान हो जाएँगे !

स्त्री का कौन सा भाग पवित्र होता है , सुनकर हैरान हो जाएंगे आप…

हिन्दू धर्म में कन्या को लक्ष्मी का रूप माना जाता है जब भी किसी के घर लड़की का जन्म होता है तो उसे लक्ष्मी का अवतार समझा जाता है. यहाँ तक की नवरात्री में लड़कियों को माँ दुर्गा के स्वरुप मान कर उनकी पूजा की जाती है. जब लड़की की शादी हो जाती है तो उसे उसके ससुराल में भी माँ लक्ष्मी का रूप मान कर स्वागत किया जाता है.

मान्यता है की लड़की के आगमन से घर में लड़की या बहु के आगमन से माँ लक्ष्मी का आगमन होता है.औरत के बारे में कहा जाता है की वह प्यार, त्याग और ममता की मूरत होती है, जिस घर में बहु बेटी को खुश और सुखी नही रखा जाता है उस परिवार से खुशियाँ कोशो दूर चली जाती है.

हमारे वेदों और पूर्वजो के अनुसार औरत को आज तक कोई समझ नही पाया है और ना कभी समझ पायेगा. एक मान्यता बहुत ही प्रचलित है की जब किसी पुरुष के जीवन में किसी औरत का आगमन होता है तो उसका भाग्य बदल जाता है. एक महिला ही होती है जो अपने परिवार को एक डोर से बांध के रखती है. यही कारण है की स्त्री को घर की इज्जत समझा जाता है.

कुछ दिन से सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमे बतया गया है की सभी स्त्रियों में उनके गुणों के साथ साथ उनके शरीर के अंगो का भी काफी महत्वपूर्ण स्थान होता है. एक स्त्री की काफी अंग ऐसे होते है जिन्हें पवित्रता का प्रतिक माना जाता है. विडियो में दिखाया गया है की पोराणिक कथाओं के आधार पर इस धरती के सभी जानवरों का कोई न कोई अंग बहुत ही पवित्र होता है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।