आमिर ने दंगल में दिखाया बड़ा झूठ भगवान हनुमान के साथ ही खेल दिया गेम !

पहले समय की फिल्मो की बात करे तो उन्हें देखने का भी मन होता था उस समय देश-भक्ति की अधिकतर फिल्मे बनाई जाती थी लेकिन आज की फिल्मो ने तो भारतीय संस्क्रति का नाश करने की मानो कसम ही खा रखी है फिल्म दंगल जोकि पहलवान महावीर फोगठ और उनकी 2 बेटियों ( गीता और बबिता ) के नाम पर बना रखी है ।

हम मानते है कि फिल्म में पहलवान फोगठ की मेहनत और जूनून को काफी हद तक सही दिखाया गया है इसके साथ कुछ ऐसी भी चीज़े है जोकि बिलकुल गलत दिखाई गयी है जिनका वर्णन हम नीचे करने जा रहे है

1  महावीर फोगठ हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त है जबकि फिल्म में ऐसा एक भी सीन नही है जहाँ आमिर ने हनुमान जी की पूजा की हो ।
2  महावीर ने आजतक शराब या किसी भी तरह का नशा नही लिया है जबकि फिल्म में उनका रोल कर रहे आमिर खान को कई बार धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है ।
3  महावीर फोगठ ने कभी भी अपने बच्चो का वजन बढाने के लिए उन्हें नॉन-वेज नही खिलाया है जबकि फिल्म में हलाल कसाई से चिकन लेकर बच्चो को मास खिलाने का भी दृश्य है ।

इसके साथ दंगल में और भी बहुत सी कमियां है जैसे की उन्होंने अपनी भतीजी को भी पहलवान बनाया है जोकि फिल्म में नही दिखाया है और महावीर फोगठ की पत्नी 3 बार सरपंच बन चुकी है इनका एक बेटा भी है ऐसा फिल्म में कुछ भी नही दिखाया गया है ।

अगर आमिर खान को किसी के जीवन पर फिल्म बनानी ही थी तो उसका तथ्य ठीक रखना चाहिए था ठीक है हम मानते है फिल्म चलाने के लिए थोडा फ़िल्मी मसाला डालना पड़ता है लेकिन इतना भी नही डालना चाहिए कि उस बंदे की इज्जत ही कम हो जाए फ़िलहाल लोग चाहे कुछ भी कहे लेकिन सच बात तो ये है महावीर फोगठ ने अपनी मेहनत से भी इतना पैसा नही कमाया होगा जितना आमिर खान ने उनके नाम पर इस फिल्म में कमा लिया है ।

By: Thakur Mintu on Wednesday, December 28th, 2016