बीजेपी के पूर्व सांसद का बड़ा एलान, हाँ मेरे कहने पर तोडा गया था बाबरी मस्जिद को !! !!

मेरे कहने पर गिराया गया था अयोध्या में विवादित ढांचा !!

हाल ही में बीजेपी के पूर्व सांसद और बाबरी विवादित ढांचा गिराने के आरोपी डॉ रामविलास दास वेदांती ने एक बहुत बड़ी बात का खुलासा किया है जिसमें इन्होने कहा है की मेरे कहने पर अयोध्या में विवादित ढांचा गिराया गया था . इन्होने  लाल कृष्ण अडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार जैसे बड़े नेताओं के पक्ष में यह बयान दिया है . वेदांती ने पुरे मामले का आरोप अपने सिर लेते हुए ये बात कही है . इन्होने कहा की इनके और महंत अवैधनाथ व अशोक सिंघल के कहने पर  6 दिसंबर 1992 को कारसेवको ने अयोध्या में विवादित ढाँचे को गिरा दिया था .

वेदांती ने अपना बयान देते हुए कहा की उस समय लाल कृष्ण अडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार समेत अन्य आरोपी और बीजेपी के नेता कारसेवको को उकसा नही रहे थे बल्कि उनको शांत कराने की कोशिश में लगे थे . वेदांती ने सारा इल्जाम अपने सिर लेते हुए कहा की मैंने और महंत अवैधनाथ और अशोक सिंघल ने कारसेवको को उकसाया था और कहा था की एक धक्का और दो और इस ढाँचे को गिरा दो .

मेरे कहने पर गिराया गया था अयोध्या में विवादित ढांचा: रामविलास वेदांती

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वेदांती ने कहा की यह आरोप गलत लगाया गया है की मस्जिद को तोडा गया है, उस जगह पर मस्जिद नही थी वहा पर सिर्फ एक ढांचा था जो राम मंदिर का खंडहर था . इस खंडहर को इसलिए तोडा गया था ताकि वहां पर राम मंदिर बन सके .

आपको बता दे की कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा की बीजेपी के वरिष्ट नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती पर अपराधिक साजिश का मुकद्दमा चलाया जाएगा . इस मामले में सिर्फ कल्याण सिंह को इम्युनिटी दी गई है क्यूंकि वो इस समय गवर्नर के पद पर कार्यत है . आपको बता दे की कोर्ट ने इस मामले को जल्दी सुलझाने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है की इस केस की सुनवाई रोज की जायेगी !!

By: Manu Thakur on Friday, April 21st, 2017

Loading...