रोहित शर्मा के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास, देखिए मैच के ये शानदार विडियो !

IND vs SA: 5वें वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 73 रन से हरा, सीरीज पर जमाया कब्जा !!

मंगलवार (13 फरवरी) की देर रात सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले गए 5वें वनडे मैच में भारत ने मेजबान टीम साउथ अफ्रिका को 73 रन से हरा कर करारी शिक्शत दी है, 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रिका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने नाकाम साबित हुई, मेजबान टीम 42.2 ओवरों में 201 रनों पर ही ढेर हो गई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5वां वनडे मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में अपनी चौथी जीत के साथ इतिहास रच दिया है, बीते 25 सालों में भारत ने मेजबान टीम की सरजमीं पर पहली बार कोई वनडे सीरीज अपने नाम की है.

इस मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक बनाकर मेजबान टीम की चुनौतियों को पहले ही बढ़ा दिया था, रोहित शर्मा ने इस मैच में 126 गेंदों में 115 रनों की शानदार पारी खेली, पारी के दौरान रोहित ने 4 छक्के और 8 चौके लगाए.

275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने सबसे ज्यादा रन बनाए, हाशिम अमला ने 5 चौकों की मदद से 92 गेंदों पर 71 रन बनाए.

इसकी विडियो भी हमारे पास हैं विडियो देखने के लिए नीचे दी गयी विडियो पर क्लिक करे !

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही अपनी कीमती राय हमे कमेंट बॉक्स में अवश्य दें ! धन्यवाद !