Singing Sensation : जीवन में शांति और प्रेम बढ़ाने के लिए संगीत से जुड़ें !!

0
32

Sharing is caring!

उस समय की कल्पना कीजिये जब आपके अंदर दुखी, प्रसन्न, भावुक, गुस्सा, प्रेम या कोई की भावना थी। अब एक कोई गाने को याद कीजिये, आप जरूर उस गाने को अपने वर्तमान मनोदशा या अपने किसी पुराने यादों के साथ जोड़ सकते होंगे। हम सबके जीवन मे ऐसे बहुत सारे लम्हे  होते हैं जिनको हम किसी न किसी गाने के साथ जोड़ सकते हैं। हम कोई भी गाना क्योंकि ये हमें अंदरूनी शांति देता है और हमारे मष्तिष्क को एकाग्र और शांत करता है। एक शब्द में आप इसको क्या बोलेंगे ? शांति, यही एक सटीक शब्द है जो हम इसके लिये प्रयोग कर सकते हैं। हमारी भाग दौड़ भारी जिंदगी में जहाँ किसी को दो पल का चैन नहीं मिलता इस अफरा तफरी से गाना हमारे दिमाग को आज़ादी दिलाता है और यही एकमात्र ऐसा उपाय है दिमाग को शांत बनाये रखने में कभी असफल नही होता।

एक ऐसी पवित्र और सुरीली आवाज जो आपकी सारी समस्या और कष्ट एक झटके में गायब कर दे वो अतुलनीय है जिसकी कीमत किसी चीज से अदा नही की जा सकती। हमारे Singing Sensation प्रोग्राम के तहत ये मानना है कि अगर एक किसी काबिल गायक की अतुलनीय आवाज़ और उसके गाने सबके कानों में नही पहुँच पाते तो इसमें उस गायक की नही बल्कि हमारी ही गलती है कि हम ऐसे प्रतिभा को पहचान नही पा रहे हैं और ऐसे कि हमारे अस्त व्यस्त जीवन मे शांति और सुकून देने वाले किसी संगीत का अनुभव नही ले पा रहे हैं जिसकी कोई कीमत नही लगाई जा सकती।

इसीलिए हम देश के हर उस आवाज़ की कद्र करते है और उसकी कीमत को पहचानते है और ये मानते है कि उस आवाज़ को सुना जाना चाहिए। अगर कोई ऐसी काबिल आवाज़ अनसुनी रह जाये तो उसमें सिर्फ और सिर्फ हमारा ही नुकसान है कि हम ऐसे अतुलनीय अनुभव को महसूस करने से वंचित रह गए।

आइये आपको हम कुछ ऐसे उदाहरण दे कर समझाते है तभी आप ज्यादा अच्छे से समझ पाएंगे कि हम किसमे विश्वाश रखते हैं और क्यो। साथ ही हम सबसे आग्रह करते हैं कि वो इस मुहिम में हमारा साथ दें।

ईशा आन्दोत्र बाशोली की रहने वाली हैं। क्या आपने ईशा के बारे में पहले कभी सुना है ? नही न ?! लेकिन उनके आवाज़ में एक ऐसा जादू एक ऐसी नशा है जो सुनने वाले को डांस करने पर मजबूर कर सकती है। इनकी मधुर और सुरीली आवाज को आप अकेले कही बैठ कर सुनके अपने दिमाग को शांत होता महसूस कर सकते हैं। ये है इनकी आवाज़ का जादू और इनकी जादूगरी।

एक और भी हैं।

ताहिर ज़मान, ताहिर बहुत परिश्रमी हैं और ये अपन जीवन फल बेच कर उनसे कमाए कुछ पैसो से व्यतीत करतें हैं। इनके जीवन मे इतने सारे कठिनाइयाँ है शंघर्ष है की इनको अपने गाना गाने का सपना भी पूरा कर पाने का मौका नही मिलता है।
ताहिर पाकिस्तान से हैं लेकिन कहते हैं ना जुनून और लगन हो तो दीवारें और धर्म सब छोटे पड़ जाते। कोई भी काबिल आवाज़ अगर अनसुनी रह जाती है तो इसमें हमारा और साथ ही साथ आपका भी नुकसान है।

एक ऐसी टीम जिसमे हर कोई को गाने बजाने संगीत से लगाव हो उनके एक अच्छे बोल और एक सुरीली आवाज द्वारा हमारे कानों पर छोटा सा स्पर्श हमें एक अलग दुनिया मे ले जात है और हमें विश्वाश दिलाता है कि सबकुछ मुमकिन है। ये प्राकृतिक है कि हम जब किसी को सुनते हैं तो उनकी मधुर और चमत्कारी आवाज़ हमारा हमारे जीवन के सभी समस्याओं से ध्यान हटा देता है और हमें आराम औए शांति प्रदान करता है जो कि किसी भी समस्या के समाधान के लिए जरूरी है।

लेकिन एक दर्द और मायूसी से हमे एक दुःखद कड़वा सच स्वीकार करना पड़ेगा कि कई ऐसे आवाज़ आज भी दबे या छुपे हैं जिनको कभी सुना नही जा सका और ना ही इनको कोई मंच या श्रोता मिले जो इनको मिलने चाहिए थे। कुछ अपने सपने इसलिए साकार नही कर पाते क्योकि वो अपने जिंदगी के समस्याओं से लड़ रहे होते हैं चाहे भले ही वो 2 रोटियों की लड़ाई क्यो न हो। हमे उनके बारे में नही पता होता भले ही हम उनके इस काबिलियत से प्यार और कद्र करते हैं।

ये बहुत बुरा है और हमें दुखी करता है परंतु अब और नही। हम Singing Sensation में अपने सारे संसाधन और अपना समय ऐसे ही काबिल आवाज़ पर न्योछावर कर देंगे ताकि आपको एक ऐसी मधुर और सुरीली आवाज सुनने का मौका मिले जो आपके दुख गुस्से को खत्म कर दें और आपके जीवन को प्यार और उल्लास से भर दे।

Singing Sensation एक ऐसा मंच है जहाँ हम हर उस काबिल आवाज़ को मौका देंगे भले ही उस आवाज़ के साथ जुड़ा शक्श फल बेचने वाला हो या कॉलेज में पढ़ने वाला कोई क्षात्र, हर आवाज़ बेशकीमती है औऱ आपके जिंदगी के कुछ पलों की हकदार। हम एक ऐसा मंच बना रहे हैं जहाँ हर अनसुनी आवाज़ को मौका मिलेगा और हर आवाज़ सुनी जाएगी और शायद कही न कही अगला प्रसिद्ध गायक सड़क के किसी कोने से निकल आये जो अपने पेट भरने के लिए संघर्ष कर रहा था।

हम केवल गायकों को केवल एक मंच नही नही दे रहे बल्कि अगर उसको जरूरत पड़ी तो हम उनकी हर वो आर्थिक मदद करने को तैयार है जो हम कर सकते हैं। अगर बात आती है गाने और उसके तैयार करने की तो हमारे पास हर वो सुविधा उपलब्ध है जिसके मदद से हम गाना रिकॉर्ड और प्रकाशित कर सकें। पिछले कुछ सालों में हमने एक ऐसी टीम तैयार की है जो हमारे इस प्रयास में विश्वाश करती है और हमारे साथ पूरे लगन से काम करना चाहती है। दुनिया बहुत बड़ी है और हमारे पास छोटा सा कुछ लोगों का समूह है इसीलिए हम आपसे ये गुज़रिश कर रहें की आप आगे आएं और हमारे इस मुहीम में शामिल हो जाएं। अगर हम काबिल लोगों और श्रोताओं को आपस मे मिला दें केवल तभी हम छुपे आवाज़ो को सुन और उनकी मदद कर पाएंगे। वो छुपे आवाजों को खोजना बी हमारा काम है और उनका काम है सिर्फ छोटी सी आवाज़ उठाना। और हम उन छुपी आवाज़ों को मिलकर एक साथ खोजेंगे क्योकि वो कही भी छुपे हो सकते है चाहे आपके गली आपके स्कूल ऑफिस या शायद ये वो इंसान भी हो सकता है जो आपको अखबार देने आता है।

ये चीजें कैसे काम करेंगी इसके लिए आपको बता दें कि सोशल मीडिया इतनी ताकतवर है जिसकी आप कल्पना नही कर सकते। हमें हमारे हाथों में इंटरनेट वरदान के तौर पर मिला है जिसका प्रयोग कर के हम किसी भी ऐसे मुहिम को सफल कर सकते हैं।

हम हर उस काबिल आवाज़ के पीछे छिपे चेहरे को सामने लाएंगे और उनकी वीडियो साझा करेंगे। जब कप हमारे साथ मिल जर श्रोताओं के सामने उनके पसंदीदा आवाज़ को लाएंगे तभी सबके बीच एक लहर दौड़ेगी और शायद वो छुपा चेहरा अगली सनसनी(Sensation) बन जाये। बहुत आसान है ना ? बिल्कुल नही, क्योकि बहुत ऐसे भी हैं जिनको ये भी नही पता कि उनको क्या करना चाहिए या उनके अंदर कौनसी काबिलियत छुपी है क्योंकि उनको उस काबिलियत को सामने लाने का मौका न मिला। लेकिन अब और नही, हमारे इस मुहिम के वजहसे हर उस अनसुनी आवाज़ को मौका मिलेगा जिसको कोई मंच न मिल सका। आपको बस केवल ऐसे ही आवाज़ों को खोजना है और हमे बताना है बाकी हम उनकी हर वो मुमकिन मदद करेंगे जिसके वो हकदार हैं। हम यकीन करते है कि हम और आप साथ मिलकर कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसकी किसी ने आजतक कल्पना तक नही की होगी।

ये कोई Talent Show नही है।

अगर आपको लगता है कि ये बाकी टैलेंट शो जैसा है तो हम आपको बता दें कि हम आपको ये सब किसी तरह से पुरी तरह चमकाया हुआ नही प्रकट करेंगे ताकि लोगो को मजा आये बल्कि हम चाहते है कि लोगों की काबिलियत की पहचान हो सके और ये सब हम आप सब के साथ मिल कर करना चाहते हैं।

हमारे साथ जुड़े क्योकि ये कोई टैलेंट शो नही बल्कि एक आंदोलन है। आप हमें आपकी या आपके पहचान वाले कि आवाज रिकॉर्ड कर के हमे shubham@convosmedia.com पर भेज सकते हैं। आप हमें हमारे फसबूक और इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।

जुड़ने के लिए क्लिक करें  – https://www.facebook.com/SingingSensationsPage/





Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here