बीजेपी से बढ़ते मतभेद के बीच नीतीश कुमार आज करेंगे पार्टी नेताओं से ‘अहम मुलाकात’ !

0
17

Sharing is caring!

बीजेपी से बढ़ते मतभेद के बीच नीतीश कुमार आज करेंगे पार्टी नेताओं से ‘अहम मुलाकात’ !

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच तनावपूर्ण संबंध चल रहे है . ऐसे में खबरे है कि  रविवार को नितीश कुमार पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करेंगे . उनकी पार्टी के नेताओ के साथ यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है .

Image Credit :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि के जदयू के अध्यक्ष आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपनी पार्टी का रुख सामने रख सकते है क्योंकि उनके राजनीतिक कदम के बारे में अटकलों का बाजार गर्म है . कयास लगाये जाने लगे है कि वह लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के साथ अपना गठजोड़ बनाने के इच्छुक हैं लेकिन फ़िलहाल ऐसी खबरों को उनकी पार्टी के नेता खारिज कर चुके हैं . दरअसल बिहार में बीजेपी के साथ जेडीयू के मतभेद के कारण ऐसी खबरे आने लगी है .

खबरों की मने तो बिहार में जदयू के कई नेताओं ने बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में 2013 से पहले वाली स्थिति बहाल करने की मांग की है . नितीश कुमार ने उसी साल भाजपा से नाता तोड़ा था हालांकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्दा प्रदर्शन के बाद भाजपा की राज्य में जड़े मजबूत हुई है और ऐसे में बीजेपी और जदयू के बीच आई इस दरार का फायदा अन्य पार्टियाँ उठाना चाहेंगी .

Image Credit :

खबरों की माने तो नितीश 2019 में करीब 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की जुगत में लगे हैं . साल 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें जीती थी . 2019 चुनावो में अब ज्यादा समय नही बचा है . ऐसे में सभी पार्टियाँ आत्म मंथन में लगी हुई है . इस लिहाज से निस्तिश कुमार की अपनी मंत्रियों से यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है .

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here