मुस्लिम महिलाओं की सरकार से गुहार, जल्द बनें हलाला और तीन तलाक पर सख्त कानून !

0
59

Sharing is caring!

मुस्लिम महिलाओं की सरकार से गुहार, जल्द बनें हलाला और तीन तलाक पर कानून !

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि पिछले साल बीजेपी सरकार ने पर टीम तलाक पर सख्त कानून बनाने की पहल की है . केंद्र सरकार तीन तलाक विधेयक को लोकसभा में पारित करवाया लेकिन विपक्ष के अडियल तेवरों के कारण यह बिल अभी राज्यसभा में लंबित है . भले ही सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को अवैध करार दिया हो लेकिन तीन तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं .

Image Credit :

उत्तर प्रदेश के साथ देश भर में अलग अलग जगह से इन प्रथाओ से पीड़ित महिलाए लगातार सामने आ रही है . जिसे देखते हुए मुस्लिम महिलाओं की मांग है कि तीन तलाक के साथ साथ निकाह हलाला के खिलाफ भी सख्त कानून बनाया जाये . सोमवार को बरेली में ट्रिपल तलाक और निकाह हलाला की पीड़ित लगभग 35 महिलाए सामने आई और उन्होंने सरकार से इन प्रथाओं को खत्म करने के लिए मजबूत कदम उठाने के लिए कहा है.

निकाह हलाला की पीड़ित महिलाओं का कहना है कि इन परंपराओं से शरियत के नाम पर सिर्फ महिलाओं का शोषण होता है . इसलिए सरकार को इसे खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम उठाना चाहिए . कुछ समय पहले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने भी निकाब हलाला प्रथा को खत्म करने की वकालत की थी . उन्होंने कहा था कि हलाला प्रथा कुरान मजीद में इसलिए लिखी गई थी कि लोग जल्दी तलाक न दें लेकिन इसके विपरीत इसमें तलाकशुदा महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जा रहा है जोकि सरासर गलत है .

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें ।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here