बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर कश्मीर में हाई अलर्ट, रोकी गई अमरनाथ यात्रा !

0
59

Sharing is caring!

बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर कश्मीर में हाई अलर्ट, रोकी गई अमरनाथ यात्रा !

8 जुलाई 2016 को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकर नाग इलाके में मुठभेड़ हुई थी . जिस में सुरक्षाबलों ने बुरहान वानी को मार गिराया था . उसकी मौत के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले थे और साथ ही लंबे समय तक कर्फ्यू भी लगा रहा था. करीबन चार महीने तक चले विरोध प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में करीब 85 लोगों की जान गई थी.

Image Credit :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की आज दूसरी बरसी है .जिसके चलते घाटी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल नजर बनाए हुए . इस मौके पर अलगावादियों द्वारा बंद के ऐलान किया गया है . जिसे मद्देनजर रखते हुए अमरनाथ यात्रा रोक दी है . इससे लगभग 1000 की संख्या में अमरनाथ यात्रियों को कठुआ में रुकना पड़ा तो वहीं 15000 से ज्यादा यात्रियों को जम्मू, उधमपुर और रामबान जिले में रोका गया है .

Image Credit :

बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर में कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के मकसद से अधिकारियों ने कुछ पाबंदियां लगाई हैं ताकि घाटी में शांति का माहौल स्थापित किया जा सके . इसके लिए जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नेशनल हाईवे के 300 किलोमीटर के इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. दक्षिण कश्मीर के चार जिलों कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here