पुरे देश में होने वाली है नमक की भारी कमी … जानिए कैसे ???

0
92

Sharing is caring!

पुरे देश में होने वाली है नमक की भारी कमी … जानिए कैसे ???

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि अगर खाने में नमक न हो तो उसका स्वाद बिगड़ जाता है नमकीन स्वाद का वजूद है. नमक के जरिए ही हम आयोडीन पाते हैं और हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा भी नमक ही है फिर चाहे वो किसी भी वर्ग का हो, जाति का हो या धर्म का, नमक है तो सबका भोजन पूरा है नहीं तो सब अधूरा है. यदि वायरल खबर पर यकीन करेंगे तो आपके इसी नमक पर किसी की नजर लग गयी है.

सोशल मिडिया पर नमक की इस खबर ने सनसनी मचा दी है. दावा किया जा रहा है कि देश आने वाले कुछ दिनों में ही नमक के संकट को झेल सकता है. लेकिन इस वायरल खबर का सच क्या है ? जैसे ही ये खबर लोगो तक पहुची उन्होंने दुकानों के आगे लाइने लगाना शुरू कर दिया था. दरअसल इस देश में कई बार अलग अलग राज्यों में नमक संकट की खबर उडी थी. हालांकि हर बार ऐसी खबरे सिर्फ अफवाह साबित हुई है.

image credit 

शासन प्रशासन लोगो को भरोसा देता रहा कि अफवाहों पर यकीन न किया जाए लेकिन लोग कहाँ सुनने वाले थे यहाँ तक नमक संकट की अफवाह के बाद कई जगहों पर हिंसा भी हुई. ऐसे में यही सवाल उठता है कि क्या फिर से नमक संकट की अफवाह उडी है ? फिलहाल हम आपको बता दें इस बार नमक संकट की वायरल खबर में लिखा गया है इस बार वाकई नमक की कमी हो सकती है क्योंकि गुजरात के कच्छ के गांधीधाम में लगभग 8 लाख टन नमक फंसा हुआ है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में नमक के 20 रिफायनरी है जिनमे से 14 रिफायनरी गांधीधाम के आसपास लगी हुई है इन रिफायनरियो में बड़ी मात्रा में नमक जमा है लेकिन ट्रेनों के रेक उपलब्ध न होने की वजह से ये नमक देशभर में सप्लाई नही हो पा रहा है.

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here