बड़ी खबर : हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी की बरसी आज, कश्मीर में सेना ने लोगो की सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था !

0
32

Sharing is caring!

हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी की बरसी आज, कश्मीर में सेना ने लोगो की सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था !

दोस्तों आज जम्मू कश्मीर में बुरहान वाणी की बरसी है आज बुरहान वाणी को मरे पुरे 2 साल हो गये है साल 2016 में सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया था बुरहान वाणी कितना बड़ा आतंकवादी था ये बात तो आप सभी जानते ही है बुरहान वाणी की मौत के बाद कश्मीर में काफी खतरनाक हिंसा देखने को मिली थी उसकी मौत की खबर से सभी लोगो ने वहां जुलुस निकाले थे और तो और सेना पर पत्थरबाजी भी की थी.

बुरहान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर था आज उसकी बरसी है इसलिए कश्मीर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियो ने विशेष कदम उठाये है इस बीच अमरनाथ की यात्रा को भी रोक दिया गया है इस विषय में सुरक्षा अधिकारियो का कहना है ये सब पाबंदियां लोगो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगाई है बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में आठ जुलाई 2016 को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने त्राल के रहने वाले वानी को मार गिराया था.

image credit 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस समय बुरहान बानी की मौत हुई थी कश्मीर में करीब 4 महीने तक लोगो ने प्रदर्शन किये थे और इसमें 85 से भी ज्यादा लोगो की जान चली गयी थी. बताते चले कि बुरहान वानी की दूसरी बरसी से पहले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया है जबकि हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के प्रमुख मीरवायज उमर फारुक को उनके निगीन आवास पर नजरबंद कर दिया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलिक को मैसूमा में उनके घर से हिरासत में लिया गया. उन्हें मैसूमा थाने में हवालात में रखा गया है.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here