भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ रोमांचक मैच.. भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से ऐसे हराया !

0
54

Sharing is caring!

भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ रोमांचक मैच.. भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया !

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम विदेशी दौरे पर है . हाल ही में आयरलैंड के साथ खेले गये दो टी 20 मुकाबलों में भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज की और यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की . आपको बता दे कि इस जीत के विजयरथ को बरकरार रखने के इरादे से अब भारतीय टीम इंग्लैंड पहुँच चुकी है जहाँ उसे 3 टी 20, 3 टेस्ट तथा 5 वन डे मैचो की श्रृंखला खेलनी है .

Image Credit :

आपको बता दें कि इसकी शुरुआत कल ओल्डट्रेफर्ड स्टेडियम पर हो चुकी  है . जी हाँ  कल यानि 3 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी 20 मुकाबला खेला गया . भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और इंग्लैंड को जोस बटलर एवं जेसन रॉय ने टीम को तेज़ शुरुआत दिलाई लेकिन इस मैच में कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजो ने घुटने टेक दिए और उनकी पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 159 रन ही बना पाई .

Image Credit :

दरअसल गेंदबाजी में कमाल करने के बाद जब बात बल्लेबाजी की आई तो इसमें भी भारतीय बल्लेबाजो ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया और इंग्लिश गेंदबाजो के छक्के छुड़ा दिए . 160 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहले ही ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा . इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की .

Image Credit :

आपको बता दें कि राहुल ने 54 गेंदों में 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली . इस दौरान कप्तान कोहली ने भी उनका भरपूर साथ दिया और इस तरह भारत ने इस रोमांचक मुकाबले में केएल राहुल के शतक और कुलदीप यादव की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिख्स्त दी .

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here