अमरनाथ में घटी होश उड़ा देने वाली घटना, देखिये भगवान शिव का चमत्कार !

0
30

Sharing is caring!

अमरनाथ में घटी होश उड़ा देने वाली घटना, देखिये भगवान शिव का चमत्कार !

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि अमरनाथ हिन्दुओं का एक प्रमुख तीर्थस्थल है . बाबा बर्फानी का यह स्थल कश्मीर राज्य के श्रीनगर शहर के उत्तर-पूर्व में समुद्रतल से 13600 फुट की ऊँचाई पर स्थित है . अमरनाथ गुफा भगवान शिव के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है . कहा जाता है कि इसी गुफा में भगवान शिव ने माता पार्वती को अमरकथा सुनाई थी . इस पवित्र गुफा की विशेषता है कि यहाँ बर्फ से प्राकृतिक रूप से शिवलिंग बनता है . जिसके दर्शनों के लिए दूर दूर से लोग आते है .

आपको बता दें कि इस गुफा में जगह जगह बर्फ के पानी की बूँदें टपकती रहती हैं . यहीं पर एक ऐसी जगह है जिसमें हिम बूँदों के टपकने से लगभग दस फुट लंबा शिवलिंग बनता है तथा इस शिवलिंग का आकार चन्द्रमा के घटने तथा बढ़ने के साथ साथ घटता व बढ़ता रहता है . श्रावण मास की पूर्णिमा को यह अपने पूरे आकार में आ जाता है और अमावस्या तक धीरे-धीरे छोटा होता जाता है .

 

Image Credit :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार अमरनाथ गुफा में एक ऐसी घटना हुई जिसे देख सभी के होश उड़ गये . जी हाँ इस बार जब अमरनाथ यात्रा शुरू हुई तो वहां शिवलिंग पर दो कबूतर बैठे देखे गये थे . जिसे देख वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गये . इस घटना से जुडी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दी गयी विडियो देख सकते है .

देखिये विडियो :-

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here