आज दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, साल भर में तैयार होंगे 12 करोड़ फोन !

0
63

Sharing is caring!

आज दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, साल भर में तैयार होंगे 12 करोड़ फोन !

अबतक की सबसे बड़ी खबर के अनुसार बता दें कि उतर प्रदेश में नोएडा सेक्टर 81 में सबसे बड़ी मोबाइल कम्पनी का निर्माण किया है ये कम्पनी सेमसंग की है और इसका उद्घाटन आज खुद प्रधानमंत्री मोदी करने वाले है इस उद्घाटन में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी और  दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे के साथ साथ देश और विदेशो से भी बड़े बड़े नेता शमिल होने वाले है.

बताया जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी गाडी से ही नोयडा आने वाले है और वे यहाँ 5.30 तक ठहर सकते है . कोरियाई कंपनी का भारत में ये अब तक सबसे बड़ा निवेश है. बताया जा रहा है कि ये निवेश पांच हज़ार करोड़ रूपयों का है. इसके साथ ही इस कपनी में साल भर में 12 करोड़ मोबाइल फोन बनेंगे और इसमें UP सरकार ने SAMSUNG कम्पनी को GST में भी छुट देने का वादा किया है.

image credit 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नई फैक्ट्री में न सिर्फ मोबाइल बल्कि सैमसंग के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे रेफ्रिजरेटर और फ्लैट पैनल वाले टेलीविजन का उत्पादन भी दोगुना हो जाएगा और कंपनी इन सारे सेगमेंट में अग्रणी की भूमिका में बनी रहेगी. काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक के अनुसार, नई फैक्ट्री से सैमसंग बाजार में कम समय में उत्पाद उतारने में सक्षम होगी.सैमसंग के भारत में दो विनिर्माण संयंत्र, नोएडा और तमिलनाडु के श्रीपेरुं बदूर में हैं. इसके अलावा पांच अनुसंधान और विकास केंद्र और नोएडा में एक डिजाइन केंद्र हैं, जिनमें 70,000 लोग काम करते हैं. कंपनी ने अपने नेटवर्क को बढ़ाया है और 1.5 लाख रिटेल आउटलेट खोले हैं.

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here