ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल मामले में एचएसएससी चेयरमैन भारती सस्‍पेंड

0
116
17_05_2018-cmbharti_17964960_15382656

Sharing is caring!

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की सिविल जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा में ब्राह्मणों के बारे में आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने के मामले में बड़ा कदम उठाए जाने की खबर है। बताया जाता है कि एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पेंड किए जाने का आदेश दिया है। भारती इस मामले की जांच पूरी हो तक भारती निलंबित रहेंगे। हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने भारती को निलंबित किए जाने के सरकार के फैसले की पुष्टि की है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका है जब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन को किसी विवाद के चलते निलंबित किया गया है।

मुख्य परीक्षक के विरुद्ध दर्ज होगी एफआइआर, एसीएस स्तर का अधिकारी करेगा जांच

इसके साथ ही परीक्षा के लिए प्रश्‍नपत्र तैयार करने वाले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सिविल जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का प्रश्न पत्र सेट करने वाले मुख्य परीक्षक के खिलाफ हो सकता है मुकदमा दर्ज हो सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बुलाए गए भाजपा के ब्राह्मण विधायकों तथा मंत्रियों और समाज के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं की करीब दो घंटे चली अहम बैठक में भारती को पद से हटाने का निर्णय किया गया है। भारती तब तक राज्य कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन पद से निलंबित रहेंगे, जब तक इस पूरे मामले की जांच चलेगी।

ब्राह्मणों पर सवाल के मामले में एक और मंत्री नाराज, अभिमन्‍यु ने की जांच की मांग

मंत्री समूह की बैठक में भी छाया रहा भारती के खिलाफ कार्रवाई का मुद्दा

हरियाणा मंत्री समूह की बुधवार देर रात तक चली बैठक में ब्राह्मणों पर पूछे गए विवादित सवाल का मुद्दा छाया रहा। रात करीब 11 बजे तक मुख्यमंत्री के निवास पर चली बैठक में अधिकतर मंत्रियों ने भारती के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

इसके बाद मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने ब्राह्मण समाज के प्रमुख लोगों, मंत्रियों और विधायकों को बातचीत के लिए बबृहस्‍पतिवार को बुलाया। बैठक में भारतीय जनता पार्टी के तमाम ब्राह्मण विधायकों, मंत्रियों, बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैन तथा ब्राह्मण समुदाय के प्रमुख लोगों को बुलाया गया। बैठक में ब्राह्मण जनप्रतिनिधियों से पूछा गया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सिविल जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में विवादित सवाल पूछने वाले मुख्य परीक्षक के विरुद्ध वे क्या कार्रवाई चाहते हैैं।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here