कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफ़ा दिया

0
134

Sharing is caring!

कर्नाटक में बहुमत परीक्षण से ठीक पहले एक भावुक भाषण के साथ येदियुरप्पा ने इस्तीफ़ा दे दिया है.

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफ़ा दिया

बीएस येदियुरप्पा. (फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया है. लंच के बाद जब दोबारा कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा को संबोधित किया. उन्होंने एक बहुत ही भावनात्मक भाषण दिया.

उन्होंने कहा, मैं बीते 2 सालों से पूरे राज्य में घूम रहा हूं और इस दौरान में लोगों का दर्द उनके चेहरों पर महसूस किया. मैं लोगों का प्यार और स्नेह भूल नहीं सकता. कर्नाटक की जनता ने हमें 104 सीटें सौंपी हैं. जनता का जनादेश कांग्रेस और जेडीएस के लिए नहीं था.

 

येदियुरप्पा ने कहा, अगर लोगों ने हमें 104 की बजाए 113 सीटें दी होतीं तो राज्य को स्वर्ग बना देते. अंतिम सांस तक किसानों के लिये लड़ता रहूंगा. लोकसभा चुनाव में हम 28 में से 28 सीटें जीतेंगे.

गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीट पर चुनाव कराया गया था. इस चुनाव परिणाम में भाजपा 104 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन बहुमत के लिए जरूरी 111 की संख्या से वह पीछे रह गई थी.

कांग्रेस को यहां 78 सीटों पर जीत मिली जबकि जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली. परिणाम आने के साथ ही कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन बना लिया था और 117 सीटें होने का दावा किया था. इन विधायकों में बसपा और केपीजेपी के एक-एक विधायक हैं तथा एक निर्दलीय विधायक भी इसमें शामिल हैं.

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here