इजराइल की तर्ज पर हरियाणा होगा स्थापित-मनोहर लाल खट्टर

0
103

Sharing is caring!

ताजा ताजा विदेश दौरे से लौटे सीएम खट्टर अब हरियाणा को अपराध मुक्त करने के लिए इजराइल की राह पर चलेंगे। इजराइल की सुरक्षा तकनीक विश्वभर में मशहूर है। उस तकनीक को समझने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कि इजरायल प्रौद्योगिकी, निवेश, सुरक्षा और खेती जैसे क्षेत्रों में हरियाणा का सहयोग करने का इच्छुक है

अपने विदेश दौरे से लौटे सीएम ने बताया कि इजरायल और ब्रिटेन जैसे देशों में भारत की अविश्वसनीय पहचान है और हमारा नाम बहुत ऊंचा है। वहीं प्रवासी भारतीयों से मुलाकात हुई और अनेक विषयों पर चर्चा की गई। लेकिन इजरायल के लोग खेती में बहुत आगे बढ़ चुके हैं।

सीएम ने बताया कि इजरायल में सड़क दुर्घटना होने के केवल 90 सेकेंड में मेडिकल सुविधा पहुंच जाती है। इसके लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां दुर्घटना की सूचना मिलने पर केवल 90 सेकेंड में मदद मिलती है। इस सिस्टम को हरियाणा में भी लागू करने पर जोर है।

 

इसी तर्ज पर डायल 100 प्रोजेक्ट पहले से हरियाणा में शुरू किया जा चुका है और इसमें 15 मिनट का समय रखा गया है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर अधिकतम 15 मिनट तक सुविधा पहुंच जाएगी। उन्‍होंने कहा कि ब्रिटेन में ट्रैफिक नियमों के प्रति वहां के लोग बहुत अनुशासित हैं। इसलिए बेहद कम एक्सीडेंट होते हैं। हरियाणा में भी ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी।

Sharing is caring!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here